Header Ads

वित्तिय अधिकारी के रूप में जावेद मुर्तजा की हुई पीसीबी में नियुक्ति

PCB Image Source : PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जावेद मुर्तजा को वित्तिय अधिकारी नियुक्त किया है। मुर्तजा की नियुक्ति को गर्वनर के सर्कुलर के माध्यम से गुरूवार को मंजूरी मिल गई है। मुर्तजा मूल रूप से लाहौर के रहने वाले हैं।

मुर्तजा इससे पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट के सदस्य रह चुके हैं। इसके अलावा वे अमेरिका के वर्जिनिया में पब्लिक अकाउंटेंट के तौर भी कार्य कर चुके हैं।

मुर्तजा की नियुक्ति पर पीबीसी के चेयरमैन ने कहा, ''उनके पास इस क्षेत्र में काम करने का लगभग 30 साल से भी अधिक का अनुभव है। ऐसे में उनका यह अनुभव पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वित्तिय लेखा जोखा में मददगार साबित हो सकती है।''

पीसीबी से जुड़ने से पहले मुर्तजा टोरंटो में KPMG में काम करते थे। इसके अलावा वे सिंगापुर और लंदन में भी कुछ काम संभालते थे। 

इस निुयक्ति के बाद एहसान मनी ने कहा, ''मैं मुर्तजा का पीसीबी में स्वागत करता हूं। उनका अनुभव उन्हें यहां तक ले आया। मुझे पूरा भरोसा है कि वह पीसीबी के लिए बेहतरी के लिए काम करेंगे।''

आपको बता दें कि पिछले महीनों में पीसीबी में कई बड़े बदलाव देखने को मिल चुके हैं। मुर्तजा की नियुक्ति भी इसी बदलाव का एक हिस्सा है। इससे पहले पीसीबी में कई बड़े अधिकाड़ियों की छुट्टी हुई थी जो लंबे समय से अपने पद पर बने हुए थे।



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.