Header Ads

कोलकाता नाइट राइडर्स की विजयी टीम का हिस्सा रहे रजत भाटिया ने किया संन्यास का ऐलान

Rajat Bhatia, who was part of Kolkata Knight Riders' winning team, announced his retirement Image Source : TWITTER/@KKRIDERS

दिल्ली के दिग्गज रणजी क्रिकेटर और आईपीएल खिताब जीतने वाले रजत भाटिया ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से पेशेवर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। भाटिया ने अपने रणजी करियर में 6482 रन बनाने के साथ-साथ 137 विकेट चटकाए हैं वहीं आईपीएल में उन्होंने कुल 95 मैच खेले हैं।

1999-2000 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तमिलनाडु की टीम से डेब्यू करने वाले रजत भाटिया 2008 में विजेता रही दिल्ली की रणजी टीम का हिस्सा थे। फाइनल मुकाबले में उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 139 रन की नाबाद पारी खेली थी। 

बात उनके आईपीएल करियर की करें तो उन्होंने इस बहुचर्चित टूर्नामेंट में 95 मैच खेले है जिसमें उन्होंने कुल 71 विकेट लिए हैं। भाटिया आईपीएल 2012 में कोलकाता की टीम का हिस्सा था और वह उस साल आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रहे थे।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने इसे बताया भारतीय टीम का अगला MS Dhoni, कहा 'दोनों बहुत समान हैं'

आईपीएल में भाटिया ने डेब्यू दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से किया था। तीन साल दिल्ली से खेलने के बाद 2011 में केकेआर ने उन्हें नीलामी में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया था। कोलकाता के बाद भाटिया को 2014 में राजस्थान रॉयल्स ने 1.7 करोड़ की मोटी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद भाटिया 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम में शामिल हो गए थे। 

2017 में रजत भाटिया ने दिल्ली के खिलाफ अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला था। उन्हें आईपीएल में उनकी स्लोअर वन गेंदबाजी के लिए जाना जाता था।



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.