Header Ads

लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद के हाथ लगी एक और हार

Another defeat to Vishwanathan Anand in the Legends Chess tournament Image Source : GETTY IMAGES

चेन्नई। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को 15000 डॉलर इनामी लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट के आठवें दौर में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन के खिलाफ 0.5-2.5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो टूर्नामेंट में उनकी सातवीं हार है। 

पिछले मुकाबले में लगातार छह हार के क्रम को तोड़ने वाले आनंद ने मंगलवार देर रात चीन के खिलाड़ी के खिलाफ पहली बाजी सिर्फ 22 चाल में गंवा दी। दूसरी बाजी 47 चाल के बाद ड्रॉ रही जिसके बाद लिरेन ने तीसरी बाजी में काले मोहरों से खेलते हुए 41 चाल में जीत दर्ज करके मुकाबला अपने नाम किया। 

आनंद अंक तालिका में छह अंक जुटाकर लिरेन और पीटर लेको के साथ अंतिम स्थान पर हैं। पचास साल के आनंद नौवें और अंतिम दौर में वैसिल इवानचुक के खिलाफ खेलेंगे। 

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन ने रूस के इयान नेपोमनियाची को पछाड़ा। नियमित मुकाबला ड्रॉ रहने के बाद टाईब्रेकर भी बराबरी पर छूटा लेकिन नॉर्वे के खिलाड़ी ने काले मोहरों के साथ खेलने के कारण जीत दर्ज की। 

कार्लसन 22 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। उनके बाद नेपोमनियाची (19) और अनीष गिरी (15) का नंबर आता है। गिरी को अनुभवी इवानचुक के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह अंतिम चार में जगह बनाने की दौड़ में हैं।



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.