Header Ads

करीबी दोस्त संदीप सिंह ने बताया- मुंबई पुलिस ने अबतक मेरा बयान नहीं लिया, बोले- सुशांत खुशमिजाज इंसान था खुदकुशी नहीं कर सकता

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस करीब 40 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि उसने अबतक सुशांत के करीबी दोस्तों में से एक संदीप सिंह का बयान नहीं लिया है। इस बात का खुलासा खुद संदीप ने किया है। साथ ही उनका ये भी कहना है कि सुशांत एक खुशमिजाज व्यक्ति थे और वे आत्महत्या नहीं कर सकते।

न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए बुधवार रात संदीप ने बताया, 'मुंबई पुलिस ने अबतक औपचारिक रूप से मेरा बयान नहीं लिया है, हालांकि वे मेरे साथ विस्तार से बातें कर चुके हैं।' उन्होंने कहा, 'उन्होंने (मुंबई पुलिस) ने मुझे फोन किया था और जो कुछ वे पूछ सकते थे वो सब पूछ लिया। उन्होंने मुझसे बात की है, वे मुझसे सभी जानकारी ले चुके हैं।'

सुशांत को एक खुशमिजाज इंसान बताते हुए संदीप ने दावा किया कि 'वो ऐसा व्यक्ति नहीं था, जो खुद के साथ वैसा करता जो उसके साथ हुआ है। वो एक खुशमिजाज शख्स था। वो हमेशा फिल्मों और सपनों के बारे में बात करता रहता था।' संदीप के बयान के बाद इस मामले में बिना FIR के जांच कर रही मुंबई पुलिस पर एकबार फिर सवाल उठ रहे हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- सुशांत की हत्या हुई है

इसी मामले में गुरुवार सुबह भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी हत्या हुई है। अपने ट्वीट के साथ उन्होंने एक डॉक्यूमेंट भी शेयर किया, जिसमें 26 बिंदुओं पर बात की गई है। उनका दावा है कि इनमें से मात्र दो आत्महत्या की थ्योरी को सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा सभी 24 बिंदुओं का इशारा हत्या की थ्योरी की ओर है।

##

वकील विकास सिंह दायर करेंगे कैविएट

सुशांत सुसाइड मामले में कथित अभियुक्त रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इससे इतर सुशांत के पिता की तरफ से उनके वकील विकास सिंह भी कैविएट दाखिल करेंगे। विकास सिंह के मुताबिक, वो याचिका में उठाए गए हर सवाल का जवाब कोर्ट में देंगे ताकि सुशांत के लिए जारी इंसाफ की लड़ाई में असली गुनहगार तक पहुंचा जा सके। इससे पहले रिया ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाते हुए पटना में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है।

रिया के खिलाफ FIR से आया नया मोड़

इससे पहले सुशांत केस में नया मोड़ तब आ गया जब उनके पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उसके परिजनों समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। सिंह ने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।
सुशांत के पिता की शिकायत पर दर्ज मामले में पटना पुलिस ने धारा 341, 342, 280, 420, 406, 420 और 306 के तहत रिया समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया है। इस मामले की जांच के लिए पटना से 4 पुलिसवालों की टीम मुंबई पहुंच चुकी है और मुंबई पुलिस से जानकारियां जुटा रही है।

सुशांत की मौत को डेढ़ महीना गुजरा

सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी के फंदे पर झूलते पाए गए थे। जिसके बाद पुलिस ने इसे आत्महत्या करार देते हुए बताया था कि वे डिप्रेशन में थे, इसी वजह से उन्होंने ये कदम उठाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sushant Singh Rajput close friend Sandeep Singh claims, Mumbai Police has not taken my statement yet, said- Sushant was a happy person and could not commit suicide.


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.