Header Ads

Kargil Vijay Diwas 2020: 'कारगिल विजय दिवस' पर अपने करीबियों को भेजें राष्ट्रभक्ति से भरपूर ये मैसेज और संदेश

Kargil Vijay Diwas Image Source : INDIA TV

कारगिल में भारत की जीत को आज 21 साल पूरे हो गए। 1999 में भारत की पराक्रमी सेना ने पाकिस्तान की घुसपैठिया सेना को मुहतोड़ जवाब देते हुए भागने को मजबूर कर दिया था। भारतीय सेना के पराक्रम और बोफोर्स की गर्जना सुनकर पाकिस्तान आज 21 साल बाद भी थर्रा जाता है। यही वो दिन है जिस दिन वीर सैनिकों ने एक एक पहाड़ी से नापाक पाकिस्तानियों को खदेड़ कर तिरंगा फहराया था। कारगिल में भारतीय सैनियों की विजय गाथा के बाद से 26 जुलाई को 'कारगिल विजय दिवस' के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को और खास बनाने के लिए, सैनियों की इस गौरवगाथा के दिन आप सभी को इन मैसेज और तस्वीरों के जरिए शुभकामनाएं भेजें। 

Kargil Vijay Diwas

Kargil Vijay Diwas

'दुनिया करती जिसे सलाम, वो है भारत का सैनिक महान, रणभूमि में दुश्मन को जो चटाए धुल, वो है भारत का जवान।' कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं!

Kargil Vijay Diwas

Kargil Vijay Diwas

'किस्मत बदलते देखी है मैंने और बदलते देखा है अपना, पर नहीं बदला जो अभी तक वो है, फौजी भाई अपना!' कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं!

Kargil Vijay Diwas

Kargil Vijay Diwas

'आओ देश का सम्मान करें, शहीदों की शहादत याद करें, जो कुर्बान हो गए मेरे देश पर, उन्हें सर झुका कर सलाम करें।' कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं!

Kargil Vijay Diwas

Kargil Vijay Diwas

'लहू वतन के शहीदों का रंग लाया है, उचल रहा है जमाने में नाम-ए-आजादी।' कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाएं!

Kargil Vijay Diwas

Kargil Vijay Diwas

'कारगिल विजय दिवस हमारे जांबाज सैनिको की वीरता, शौर्य और बलिदान की याद दिलाता है, मातृभूमि के अमर शहीदों को शत् – शत् नमन।'



from India TV Hindi: lifestyle Feed https://ift.tt/2EkJ0m2

No comments

Powered by Blogger.