Header Ads

पीटरसन ने याद की वो घटना जब स्पिन गेंदबाजों को खेलने के लिए उन्होंने मांगी थी द्रविड़ से मदद

पीटरसन ने याद की वो घटना जब स्पिन गेंदबाजों को खेलने के लिए उन्होंने मांगी थी द्रविड़ से मदद Image Source : GETTY IMAGES

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन अपनी शानदार और तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें अपनी बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की मदद लेनी पड़ी थी।

ये घटना है साल 2010 की जब पीटरसन बांग्लादेश दौरे पर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ जूझ रहे थे। इसके बाद उन्होंने द्रविड़ से स्पिन गेंदबाजी खेलने को लेकर मदद मांगी।भारतीय दिग्गज द्रविड़ ने पीटरसन को एक ईमेल लिखा जिसमें उन्होंने स्पिन गेदंबाजी से निपटने के कुछ असरदार टिप्स दिए। इसी घटना को केविन पीटरसन ने एक बार फिर याद किया है।

पीटरसन ने द्रविड़ की तारीफ करते हुए खुलासा किया कि कैसे पूर्व भारतीय कप्तान की सलाह ने उनके लिए एक पूरी दुनिया ही खोल दी। पीटरसन ने कहा कि उनके इंडियन प्रीमियर लीग के अनुभव, द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें अपने शॉट्स का विस्तार करने में मदद मिली।

पीटरसन आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों की ओर से खेल चुके हैं। इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज ने कहा, "द्रविड़ ने मुझे सबसे सुंदर ई-मेल लिखा, जिसमें उन्होंने स्पिन खेलने की कला को समझाया और मेरे लिए यह एक नई दुनिया थी।"

पीटरसन ने 'स्काई स्पोर्ट्स' के साथ बातचीत में कहा, "मुख्य बिंदु ये था कि स्पिन गेंदबाज की गेंद की लेंथ को भांपना और अपना निर्णय लेना।"

पीटरसन ने 2004 से 2014 तक क्रिकेट की दुनिया में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया विशेष रूप से सीमित ओवरों के क्रिकेट में। उनके नाम 104 टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन दर्ज हैं। वहीं,136 वनडे मैचों में उन्होंने 40.73 की औसत से 4440 रन बनाए।

 



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.