Header Ads

अफरीदी ने किया फेवरेट भारतीय बल्लेबाज के नाम का खुलासा, धोनी को लेकर कही बड़ी बात

अफरीदी ने किया फेवरेट भारतीय बल्लेबाज के नाम का खुलासा, धोनी को लेकर कही बड़ी बात Image Source : GETTY IMAGES

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा को पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज के रूप में चुना है। शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर फैंस सवालों का जवाब देते हुए ये खुलासा किया। पाकिस्तानी फैंस द्वारा फेवरेट इंडियन बैट्समैन के सवाल के जवाब में अफरीदी को विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम लेने में कोई संकोच नहीं हुआ।

कोहली और रोहित दोनों ही विश्व क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से हैं। भारतीय कप्तान कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 23 हजार से रन बना चुके हैं और खेल के तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक का औसत रखने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। यही नहीं, कोहली के नाम 70 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज हैं और वह सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड से सिर्फ 30 शतक दूर हैं।

विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा वनडे में 3 दोहरे शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। रोहित ने साल 2019 में एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।

इस सवाल-जवाब राउंड में जब एक पाकिस्तानी फैन ने शाहिद अफरीदी से उनके ऑल टाइम फेवरेट खिलाड़ी का नाम पूछा तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स का नाम लिया।

इस दौरान अफरीदी से जब एक फैन ने धोनी या पोंटिंग में से चुनने के लिए पूछा, तो उन्होंने धोनी को चुनते हुए कहा कि मैं धोनी को पोंटिंग से ऊपर रखूंगा, क्योंकि उन्होंने युवा खिलाड़ियों की एक नई टीम तैयार की।

इसके अलावा अफरीदी ने उन खिलाड़ियों के नाम का भी खुलासा किया जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना उनके लिए सबसे मुश्किल रहा। अफरीदी ने कहा कि एबी डिविलियर्स और ब्रायन लारा दो ऐसे बल्लेबाज रहे, जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना उनके लिए सबसे ज्यादा मुश्किल रहा। पैट कमिंस को उन्होंने वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया।

 

 

 



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.