Header Ads

क्या है सहवाग के 'बाप-बाप होता है' वाले किस्से की सच्चाई, अख्तर ने किया खुलासा

क्या है सहवाग के 'बाप-बाप होता है' वाले किस्से की सच्चाई, अख्तर ने किया खुलासा Image Source : GETTY

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का वो किस्सा तो आप सभी को याद होगा जिसमें उन्होंने दावा किया था कि 2003 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए विश्व कप मैच के दौरान अख्तर ने उन्हें स्लेज करने की कोशिश की थी जिसके जवाब में पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को 'बाप बाप होता और बेटा बेटा होता है' सुनने को मिला था।

दरअसल, 2003 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान जोहानिसबर्ग में भिड़े थे। इस मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने अख्तर की एक गेंद पर ऑफ साइड में शानदार हुक मारते हुए छक्का लगाया था। इसके बाद सहवाग ने अख्तर को कहा था कि बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है।

सहवाग के इस 'बाप-बेटे' वाले बयान पर अब खुद शोएब अख्तर ने सफाई दी है। अख्तर का कहना है कि सहवाग जो कह रहे हैं वो बिल्कुल भी सच नहीं हैं और 2003 वर्ल्ड कप में मैच के दौरान ऐसी कोई घटना घटी ही नहीं थी।

शोएब अख्तर का ये बयान उस ट्वीट के बाद आया है जिसमें एक पाकिस्तानी पत्रकार ने रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर से सहवाग के 'बाप बाप होता और बेटा बेटा होता है' कथन की सच्चाई के बारे में पूछा था। इसके जवाब में शोएब अख्तर ने लिखा, "क्या वह मुझसे ऐसा कुछ कहने के बाद बच पाता? क्या मैं उसे छोड़ देता? मैं उसे मैदान पर और फिर होटल में मारता।"

गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग ने एक अवॉर्ड शो में स्लेजिंग से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए बताया था कि 2003 वर्ल्ड के एक मैच में शोएब उनसे परेशान होकर बार-बार शॉर्ट गेंदें फेंक रहे थे। इस बीच अख्तर ने सहवाग को हुक शॉट खेलने के लिए उकसाया लेकिन सहवाग ने तेंदुलकर की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि वो बाप लगाएगा।। इसके बाद सचिन ने अगले ही ओवर में अख्तर ने बाउंसर गेंद पर ऑप साइड में हुक लगाते हुए छक्का जड़ दिया तब सहवाग ने उनसे कहा था कि बाप-बाप होता है, बेटा-बेटा होता है।



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.