Header Ads

बिहार पुलिस की टीम 'दिल बेचारा' के कलाकारों से करेगी पूछताछ, रिया चक्रवर्ती से फिर संपर्क करने की कोशिश; सुशांत के फ्लैट को भी खंगाला

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस आज अभिनेता की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ में काम कर चुके कलाकारों के स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेगी। इससे पहले कल फिल्म निर्देशक मुकेश छाबड़ा से भी बिहार पुलिस के लोगों ने बात की थी। बिहार पुलिस यह जानना चाहती है कि आखिरी फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर माहौल कैसा रहता था।

जानकारी के मुताबिक, इनमें फिल्म में काम कर चुके साहिल वैद भी शामिल हैं। इसके अलावा सुशांत के नए ड्राइवर और स्टाफ से भी पूछताछ होगी। बिहार पुलिस अभिनेत्री संजना संघी से भी फोन पर पूछताछ कर सकती हैं। संजना फिलहाल दिल्ली में अपने परिवार के साथ हैं। इसके अलावा बिहार पुलिस आज रिया चक्रवर्ती और उनके भाई से भी पूछताछ का प्रयास करेगी। इस केस में बिहार पुलिस उस डायरेक्टर से भी पूछताछ करेगी, जिसके साथ सुशांत जल्द काम करने वाले थे। पुलिस ये जानना चाहती हैं कि अगर सुशांत मानसिक तौर पर अस्वस्थ थे तो नई फिल्म की स्टोरी पर बातचीत कैसे करते थे?

हाउस कीपर और उनके बैंकर से पूछताछ

बिहार टीम ने शुक्रवार को सुंशात के घर के हाउस कीपर और उनका निजी खाता संभालने वाले एक बैंकर से पूछताछ की थी। सूत्रों की मानें तो हाउस कीपर ने बताया कि बिना अभिनेत्री एवं सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की इजाजत के बिना घर में दाखिल नहीं हो सकता था और न ही सुशांत से मिल सकता था। यहां तक कि सुशांत के कमरे में जाने तक की मनाही थी।

सुशांत के फ्लैट पर पहुंचकर बिहार पुलिस ने की है जांच

जिस फ्लैट में 14 जून काे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी, शुक्रवार काे पटना पुलिस वहां भी पहुंची। सुशांत के नाैकर नीरज, अपार्टमेंट के गार्ड, सोसाइटी मैनेजर और जमीन मालिक से पूछताछ की। सुशांत और रिया के रिलेशन के साथ ही यह जानकारी ली कि यहां काैन-काैन लाेग कब-कब आते थे। वहां रहने वाले और आसपास के लाेगाें से भी पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार, सुशांत के फ्लेट से कुछ चीजें पुलिस अपने साथ ले गई हैं जिसकी जांच करेगी।

कूपर हॉस्पिटल भी पहुंची टीम बिहार पुलिस

सुशांत का आरएन कूपर म्युनिसिपल हॉस्पीटल में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के पास भी एसआईटी टीम पहुंची। हालांकि डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। डॉक्टर का कहना था कि पहले ही उन्होंने मुंबई पुलिस को सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दे दी है। अगर एसआईटी चाहे तो मुंबई पुलिस से पोस्टमार्टम रिपोर्ट ले सकती है।

मुकेश छाबड़ा ने पुलिस को दिया यह बयान

बिहार पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुकेश छाबड़ा ने बिहार पुलिस को बताया की डेढ़ साल पहले फिल्म की शूटिंग हो चुकी थी उसके बाद एडिटिंग का काम चल रहा था। उन्होंने कहा कि तब सुशांत मानसिक तौर पर ठीक लगता था, लेकिन रिया चक्रवर्ती के लाइफ में आने के बाद सुशांत की लाइफ में बदलाव आया था। वहीं, सुशांत सिंह की अपने फ्रेंड महेश शेट्टी से 10 महीने बाद मई में आखिरी बार मिले थे।

इन बिंदुओं पर बिहार पुलिस कर रही है जांच

  • बैंक खातों में कितने रुपए थे और ये कहां और कब ट्रांसफर किए गए, इसकी भी जांच की जा रही है।
  • रिया चक्रवर्ती की इसमें क्या भूमिका है? 15 करोड़ को लेकर रिया की कंपनी की जांच भी होगी।
  • सुशांत के डिप्रेशन की बात में कितनी सच्चाई है।
  • सुशांत के करीबी लोगों से इस संबंध में जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास किया जा रहा है।

बाडीगार्ड से हो सकता है पूछताछ

बिहार पुलिस इससे पहले सुशांत के दोस्त मुकेश शेट्टी, उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे से भी पूछताछ कर चुकी है। सुशांत के बॉडी गार्ड ने भी इस मामले में चुप्पी तोड़ी है और एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि सुशांत सुसाइड नहीं कर सकते। उनका खर्च बेहद कम था।

बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस को लिखा पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई और बिहार पुलिस के बीच इस मामले को लेकर जारी खींचतान के बीच पटना के एसीपी ने बांद्रा के डीसीपी को पत्र लिखा हैं, जिसमें उन्होंने गाड़ी उपलब्ध करने के साथ टीम में एक महिला पुलिसकर्मी मुहैया कराने की बात कही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आज जिन लोगों से पूछताछ होगी उनमें अभिनेता साहिल वैद(बाएं) भी शामिल हैं। वे सुशांत के अच्छे फ्रेंड माने जाते हैं। सेट पर दोनों खूब मस्ती करते थे यह बात साहिल ने खुद स्वीकार की है।


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.